Breaking News
Home 25 खबरें 25 भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात, मध्यप्रदेश समेत 11 राज्यों में बिहार-झारखंड में तूफान की आशंका

भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात, मध्यप्रदेश समेत 11 राज्यों में बिहार-झारखंड में तूफान की आशंका

Spread the love

मध्यप्रदेश के हरदा, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन, विदिशा और सीहोर समेत 30 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट

अरब सागर, अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी से 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका

तटीय क्षेत्र में मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत, प. बंगाल और सिक्किम में भी तूफान की आशंका

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, केरल और कर्नाटक समेत 11 राज्यों में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तूफान की आशंका जताई है। तटीय क्षेत्र में मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी गई।

दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम, उत्तर-पश्चिम अरब सागर, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के अलावा उत्तर अंडमान सागर से 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। इसका असर ओडिशा, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में ज्यादा देखने को मिल सकता है।

मध्यप्रदेश के 30 राज्यों में अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्यप्रदेश के हरदा, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन, विदिशा और सीहोर समेत 30 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में अब तक लगभग 950 मिलीमीटर सामान्य बारिश दर्ज की गई है। वहीं, ग्वालियर, कटनी, शहडोल और छिंदवाड़ा समेत 13 जिलों में अब भी औसत से 2 से 33% तक कम बारिश दर्ज की गई।

हिमाचल में पुल गिरने से मणिमहेश यात्रा रोकी

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण रविवार को चंबा जिले में भारंगला नाला के पास हदसार और भारमौर को जोड़ने वाला पुल गिर गया। इस कारण मणिमहेश यात्रा को अस्थायी तौर पर रोक दी गई है। वहीं, शिमला जिले के भारी बारिश के बाद बढाल गांव में नेशनल हाईवे-5 बंद कर दिया गया है।

आंध्र के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने का अनुमान

आंध्र प्रदेश में सामान्य बारिश रहेगी। जबकि उत्तर तटीय क्षेत्र के विशाखापट्टनम, श्रीकाकुलम, पूर्व गोदावरी और पश्चिम गोदावरी जिले में अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावना है। वहीं, अगले पांच दिन तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, रायलसीमा और पुड्डुचेरी के यनम शहर में तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*