Breaking News
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 लखनऊ/ ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया शुभारम्भ, सरकारी बंगलों में लगेंगे प्रीपेड स्मार्ट मीटर

लखनऊ/ ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया शुभारम्भ, सरकारी बंगलों में लगेंगे प्रीपेड स्मार्ट मीटर

Spread the love

·         नेताओं और नौकरशाहों के सरकारी बंगलों पर लगेंगे प्रीपेड स्मार्ट मीटर

·         एमवीवीएनएल ने 15 नवम्बर से की है इस अभियान की शुरुआत 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को सरकारी बंगलों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की शुरुआत की। इसका शुभारम्भ उन्हीं के सरकारी बंगले से किया गया। दरअसल  मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) शुक्रवार से सरकारी बंगलों पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का का शुरू कर रहा है। पहले दिन ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगले पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया गया।  

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक  प्रीपेड स्मार्ट मीटर के सिलसिले में एजेंसी ने मौका मुआयना किया। ऊर्जा मंत्री के बंगले पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगने के बाद कॉलिदास मार्ग के तीन अन्य बंगलों में भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया जाएगा। ये बंगले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना एवं कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के हैं। मंत्रियों के इन बंगलों की विद्युत खपत का लोड लगभग 25 किलोवाट है। 

प्रीपेड स्मार्ट मीटर की खासियत ये है कि इसमें प्रीपेड, पोस्ट पेड एवं सोलर बिजली की सप्लाई की बिलिंग की जा सकती है। यानी इस मीटर के लगने के बाद उपभोक्ता चाहे तो उसे प्रीपेड रिचार्ज कराले या फिर पहले बिजली जलाए। 

ऊर्जा मंत्री ने 15 नवंबर से सरकारी आवासों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की घोषणा की थी। ऊर्जा मंत्री के बाद सरकारी बंगलों में निवास करने वाले नौकरशाहों को भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगवाना पड़ेगा। 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*