Breaking News
Home 25 खबरें 25 यहां होती है समुद्र के अंदर पेंटिंग, गोंजालेस को स्कूबा डाइविंग के दौरान वहां की शांति पसंद आई || WI NEWS

यहां होती है समुद्र के अंदर पेंटिंग, गोंजालेस को स्कूबा डाइविंग के दौरान वहां की शांति पसंद आई || WI NEWS

Spread the love

समुद्र के अंदर कैनवास ले जाने से पहले सेंडर गोंजालेस उसे नमक या आर्गेनिक पदार्थ से धोते हैं

गोंजालेस के मुताबिक- समुद्र के अंदर सबकुछ प्राकृतिक रूप में होता है, वहां कुछ भी कृत्रिम नहीं  होता

हवाना. क्यूबा का एक आर्टिस्ट सेंडर गोंजालेस (42) समुद्र के अंदर जाकर पेंटिंग बनाता है। सेंडर का कहना है कि 6 साल पहले वह स्कूबा डाइविंग के लिए गए थे, उस दौरान समुद्र के अंदर की शांति पेंटिंग करने के लिए मुफीद लगी। समुद्र के अंदर सबकुछ प्राकृतिक रूप में होता है, वहां कुछ भी कृत्रिम नहीं होता।

चारकोल से पहली बार पेंटिंग की

  1. गोंजालेस ने बताया- मैंने स्पेन के एक बायोलॉजिस्ट के समुद्र के अंदर पेंटिंग बनाने के बारे में सुना था। मैंने भी यही प्रयोग करने का सोचा। पेंटिंग के लिए चारकोल और ऑइल कलर का इस्तेमाल किया ताकि वे पानी में खराब न हों। समुद्र में कैनवास ले जाने से पहले गोंजालेस उसे नमक या किसी आर्गेनिक पदार्थ से धोते हैं।
  2. गोंजालेस के मुताबिक- मेरा समुद्र में पेंटिंग करना एक शौक की तरह शुरू हुआ था, लेकिन यह बाद में जुनून बन गया। गोंजालेस पेंटिंग बनाने के लिए फेवरेट स्पॉट बे ऑफ पिग्स को बताते हैं।
  3. पेंटर बताते हैं कि समुद्र के अंदर गहरी शांति होती है और आपके चारों ओर प्राकृतिक चीजें ही बिखरी होती हैं। आपको वहां कोई नीरस (सूखी) जगह नहीं दिखेगी।
  4. गोंजालेस समुद्र के अंदर पेंटिंग का स्थान ढूंढते हैं, इसके लिए वे कुछ दूर तैरते हैं। समुद्र तल से 20 फीट की गहराई में वह पेंटिंग करते हैं। समुद्र में वह बाकायदा ऑक्सीजन टैंक और तैराक की पोशाक पहनकर उतरते हैं।
  5. कनाडा के एक पर्यटक माइक फेस्टरीगा ने समुद्र में गोता लगाने के दौरान गोंजालेस को पेंटिंग बनाते देखा। माइक के मुताबिक- मैं सोच भी नहीं सकता कि कोई समुद्र के अंदर भी पेंटिंग बना सकता है। क्यूबा के पुंटा परदिज स्थित डाइव सेंटर का कहना है कि स्कूबा डाइविंग करने वाले पर्यटकों के लिए गोंजालेज आकर्षण का केंद्र हैं।
  6. गोंजालेस अपनी पेंटिंग को एक हजार डॉलर (करीब 70 हजार रुपए) में बेचते हैं। उन्हें उम्मीद है कि सरकार पेंटिंग करने वाले इलाके को अंडरवॉटर आर्ट एरिया के रूप में विकसित करेगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*