Breaking News
Home 25 खबरें 25 लगा 36 हजार का जुर्माना, दूसरों का चालान काटने वाले ट्रैफिक पुलिस अधिकारी खुद फंसे, …

लगा 36 हजार का जुर्माना, दूसरों का चालान काटने वाले ट्रैफिक पुलिस अधिकारी खुद फंसे, …

Spread the love

मोटरयान (संशोधन) बिल- 2019 लागू होने के बाद से रांची ट्रैफिक पुलिस जबरदस्त सख्ती दिखा रही है। आम हो खास, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सभी के चालान काट जा रहे हैं। यहां तक अपने साथी पुलिककर्मियों को भी नहीं बख्शा जा रहा। ऐसा ही एक वाकया बिहार के लालपुर इलाके में सामने आया। यहां ट्रैफिक नियम तोड़ने पर खुद ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी का 36 हजार रुपये का चालान काट दिया।

गुरुवार रात को ट्रैफिक पुलिसकर्मी राकेश कुमार अपनी ड्यूटी खत्म कर बाइक से घर लौट रहा था। बाइक पर उसके साथ एक दारोगा भी था। राकेश हेलमेट पहन रखा था, जबकि दारोगा को हेलमेट नहीं था। इस दौरान सामने से ट्रैफिक एसपी की गाड़ी आ रही था।

एसपी ने दारोगा को बिना हेलमेट के बाइक पर देखा, तो बाइक रुकवाकर दोनों से पूछताछ की। इस दौरान चेकिंग करने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पास न तो गाड़ी का कागज मिला और न ही इंश्योरेंस पेपर। लिहाजा ट्रैफिक एसपी ने चालान काटने का निर्देश दिया। कुल चालान 18 हजार होता था, लेकिन 36 हजार का चालान काटा गया।

ट्रैफिक पुलिसकर्मी राकेश कुमार ने बताया कि वैसे तो उनके ऊपर 18 हजार का फाइन बनता था, लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी होने के चलते दोगुना यानि 36 हजार का चालान काटा गया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*