Breaking News
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 अरुण जेटली का निधन: दिल्ली रवाना हुए राजनाथ और योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मायावती ने भी दुख जताया

अरुण जेटली का निधन: दिल्ली रवाना हुए राजनाथ और योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मायावती ने भी दुख जताया

Spread the love

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा दौरा रद्द कर सीधे दिल्ली जाएंगे

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दुख प्रकट किया

पूर्व वित्त और रक्षा मंत्री अरूण जेटली का शनिवार दोपहर में एम्स में हो गया निधन

लखनऊ. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। योगी ने कहा है कि देश की राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। जेटली उत्कृष्ट वक्ता, संसदीय कार्यप्रणाली के जानकार थे। वहीं, तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी जेटली के निधन पर दुख जताया है।

योगी ने कहा कि वे अपनी बात को तथ्यों के साथ तार्किक रूप से प्रस्तुत करते थे। सभी दलों के लोग उनका सम्मान करते थे। भारत सरकार के मंत्री के रूप में जेटली की सेवाओं को सदैव याद किया जाएगा। उनके निधन से समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है। वे राज्यसभा में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दुख प्रकट किया

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पूर्व केन्द्रीय वित्तमंत्री एवं उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य अरुण जेटली के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि जेटली एक कुशल अधिवक्ता एव राजनेता थे। उन्होंने अनेक भूमिकाओं में देश की सेवा की है। विधि एवं संसदीय परम्परा के उत्कृष्ट ज्ञान एवं अपनी विद्वता के कारण उन्होंने विशिष्ट पहचान बनाई थी।

राज्यपाल ने कहा कि जेटली के निधन से भारतीय राजनीति की अपूरणीय क्षति हुई है। राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करने की कामना करते हुए दुःखी परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

राजनाथ भी दौरा रद्द कर रवाना हुए दिल्ली

केंद्रीय रक्षामंत्री और यहां से सांसद राजनाथ सिंह शुक्रवार को ही तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे थे। आज जैसे ही अरूण जेटली की निधन की खबर आयी वह अपना दौरा बीच में ही रद्द कर दिल्ली के लिए रवाना हो गया। इसकी जानकारी उन्होंने अपने टि्वटर पर दी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी जताया दुख

मायावती ने टि्वट कर लिखा, ‘पूर्व केन्द्रीय वित्त/रक्षा मंत्री, भाजपा के प्रमुख नेता अरुण जेटली के निधन की खबर अति-दुःखद। वे बीमार थे। हाल ही में मैं उनका हालचाल लेने एम्स गई थी। देश की राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।’

एम्स में हुआ जेटली का निधन

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता अरुण जेटली का शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे निधन हो गया। अरुण जेटली बीते कई दिनों से नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें एम्स में लाइफ सपोर्ट पर कई दिनों तक रखा गया था। कुछ दिन पहले ही अरुण जेटली की तबीयत जानने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एम्स में पहुंच कर उनका हाल जाना था। अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स में भर्ती थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*