Breaking News
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 5 लाख की मांग पूरी नहीं हुई तो SOG टीम ने दिया थर्ड डिग्री का करंट ! || WI NEWS

5 लाख की मांग पूरी नहीं हुई तो SOG टीम ने दिया थर्ड डिग्री का करंट ! || WI NEWS

Spread the love

बहराइच. DGP की लाख हिदायतों के बाद भी यूपी में पुलिस की बर्बरता के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। मानवता और इंसानियत को झकझोर देने वाली एक ताज़ी घटना बहराइच जिले से सामने आयी है।जहाँ SOG की टीम ने शक के आधार पर आशु मियां नाम के एक युवक को रास्ते से अगवा कर लिया और उसे छोड़ने के लिये 5 लाख रुपये घूस की मांग की गई। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि जब घूस की रकम पुलिस वालों को नहीं मिली तो आशु मियां को गोपनीय स्थान पर बंद करके थर्ड डिग्री का टार्चर किया गया, यही नहीं पीड़ित को करंट लगाकर मारने का भी आरोप लगा है। SOG टीम की पिटाई से युवक की हालत नाजुक हो गयी है जिसे गंभीर अवस्था में लखनऊ मेडिकल कालेज में ICU में वेंटिलेटर पर भर्ती कराया गया है जहाँ पीड़ित ज़िंदगी और मौत के बीच अंतिम जंग लड़ रहा है।

घटना की भनक लगते ही SP बहराइच डॉ गौरव ग्रोवर ने SOG टीम के प्रभारी आर.पी यादव को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया है, जबकि टीम के सिपाहियों पर अभी तक कोई कारवाही फिक्स नहीं कि गयी है। वहीं मामले की जांच SP ने ASP रवींद्र कुमार सिंह को सौंपी है।

जानकारी के मुताबिक स्मैक तस्करी के शक में बहराइच पुलिस की SOG  टीम ने एक युवक को हिरासत में लेकर इस कदर अमानवीय यातनाएं दी की पुलिस की पिटाई से युवक की हालत गंभीर बनी हुई है जिसका लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है.पीड़ित युवक के परिजनों ने एसपी के सामने हाजिर होकर इंसाफ की गुहार लगाई है.घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एसओजी प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है ।

थाना रूपइडीहा  इलाके के मुस्लिमबाग निवासी 28 वर्षीय आशु मिया को पुलिस की एसओजी टीम ने थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.परिजनों की माने तो पीड़ित लंबे समय से टीबी का मरीज है जो शनिवार को बहराइच दवा लेने आया हुआ था कि तभी एसओजी की टीम ने उसको स्मैक तस्करी के शक में गिरफ्तार कर लिया और जिसके बाद देर शाम उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफेर कर दिया था.परिजनो के मुताबिक पुलिस ने कस्टडी के दौरान पीड़ित को मानवीय यातनाये दी है जिससे उसकी हालत खराब हुई है.मामले की।जानकारी देते हुए एसपी बहराइच डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जा रही है दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

REPORT BY- SANJAY MITTAL

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*